FAIZLIPUR

FAIZLIPUR

Wednesday, November 1, 2023

PM Mudra Loan Yojana 2023 Apply Online Form



PM Mudra Loan Yojana 2023 Apply Online Form: सरकार समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कई योजनाएं लागू कर रही है। इनमें से एक है प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना (PM Mudra Loan Yojana) सरकार ने छोटे व्यवसायों का समर्थन करने के लिए इस योजना की शुरुआत की है, जिसमें व्यक्तियों को अपने व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण प्रदान किए जाते हैं। यदि आप अपना व्यवसाय आरंभ करने का इरादा रखते हैं, तो आप सरकार से 10 लाख रुपये तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं!

Join WhatsApp Channel

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम मुद्रा लोन योजना, जिसे पीएमएमवाई भी कहा जाता है, अप्रैल 2015 में शुरू की। इस योजना का उद्देश्य गैर-कृषि लघु/सूक्ष्म और गैर-कॉर्पोरेट उद्यमों को समर्थन प्रदान करना है, जिसमें 10 लाख रुपये तक के ऋण प्रदान किए जाते हैं। इस मुद्रा ऋण के लाभ उच्च वर्ग के लोगों तक फैलते हैं, खासकर उन लोगों तक जो महत्वपूर्ण व्यापार शुरू करने की इच्छा रखते हैं और वित्तीय सहायता की आवश्यकता होती है। 

PM Mudra Loan Yojana 2023 Overview : पीएम  मुद्रा लोन योजना

लोन प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की गारंटी की आवश्यकता नहीं होती है! इसका मतलब है कि मुद्रा योजना के तहत बिना किसी गारंटी के लोन प्राप्त किया जा सकता है। साथ ही, लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं लिया जाता है! मुद्रा योजना के अंतर्गत लोन चुकाने की अवधि को 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है! प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना (PM Mudra Loan Yojana) के तहत कोई निश्चित ब्याज दर नहीं होती! मुद्रा लोन के लिए विभिन्न बैंकों में भिन्न-भिन्न ब्याज दरें हो सकती हैं!



Join WhatsApp Channel

 

No comments:

Post a Comment